इंजीनियर बेटी और अफसर मां से बनाए संबंध, अफसर से ठगे करोड़ों रुपए

इंजीनियर बेटी और अफसर मां से बनाए संबंध, अफसर से ठगे करोड़ों रुपए

परिवार पर अनिष्ट का भय दिखाकर अफ सर दंपती से करीब लाखों रुपए की नकदी और ज्वेलरी की ठगी करने वाले आरोपी के घर पर दबिश देकर एसओजी ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए है। पूछताछ में सामने आया कि करीब २० लाख रुपए की ज्वेलरी आरोपी प्रकाश बालानी ले चुका है। वह इसको मुथूट फाइनेंस में गिरवी रखकर नकदी ले जाता था।

ज्वैलरी को गिरवी रख उठा लिया पैसा

एसीपी परमाल सिंह ने बताया कि शातिर ठग प्रकाश बालानी के सांगानेर प्रतापनगर स्थित घर पर मिले दस्तावेजों से पता चला है कि करीब २० लाख रुपए में पीडि़त परिवार से ठगी ज्वेलरी को मुथूट फाइनेंस में गिरवी रखकर आरोपी ने नकद ऋण ले लिया था। वहीं, एसओजी आरोपी को अदालत में रिमांड अवधि पूरी होने पर करीब डेढ़ करोड़ की नकदी जब्ती के लिए और रिमांड मांगेगी।

जब हुआ दुष्कर्म तो दोस्त ने ही फंसा दिया

अफसर दंपती की बेटी को मॉडल बनाने का झांसा देकर फेसबुक फ्रेंड्स दीपांजन बसक और अमाद मिंटो ने दिल्ली में उससे दुष्कर्म किया और अश्लील क्लिपिंग को सार्वजनिक करने की धमकी देकर वसूली और देहशोषण करने लगे। इनसे मुक्ति के लिए पीडि़ता ने सहेली से मदद मांगी तो उसने मंगेतर प्रकाश बालानी को तांत्रिक और दैवीय शक्ति का जानकार बताते हुए मुसीबत से छुटकारा दिलवाने में सक्षम बताया। प्रकाश ने तांत्रिक क्रिया के बदले सात लाख रुपए ले कर सोशल मीडिया से आपत्तिजनक फोटो डिलीट करवा दिए।

पूरा परिवार फंस गया जाल में

आरोपी प्रकाश ने दंपती को झांसा देकर बेटी से इंजीनियरिंग कॉलेज भी छुड़वा दिया। फि र परिवार पर अनिष्ट और परिजनों की मृत्यु का भय दिखाकर वह युवती को कई जगह पूजा करवाने के बहाने ले जाकर उससे दुष्कर्म भी करता रहा। गर्भवती होने पर उसने उसका गर्भपात भी करवा दिया।

बेटी ही नहीं मां को भी बनाया शिकार

परिवार पर घोर संकट और मृत्यु का भय दिखाकर वह लाखों के जेवर ले गया। पुष्कर में पूजा कराने के नाम पर ठग ने मां-बेटी को नशीला पदार्थ खिलाने के बाद दोनों से दुष्कर्म किया। उसने सास की मृत्यु का भय दिखा 28 लाख रुपए वसूले, लेकिन सास की मौत हो गई तो उलाहना दिया कि रुपए देरी से आने पर अनुष्ठान देरी से हुआ। एक अप्रेल को भी प्रकाश बालानी ने अफसर को मौत का डर दिखाकर बचने को अनुष्ठान के नाम पर दस लाख रुपए ले लिए।

कोई तांत्रिक क्रिया नहीं जानता

एसओजी ने आरोपी प्रकाश से तंत्र क्रिया के बारे में पूछताछ की तो उसने सच कबूल लिया कि वह कोई क्रिया नहीं जानता। उसके बोले गए झूठ कई दफा परिस्थितिवश सच हो जाते थे। इसके कारण उस पर भरोसा बढ़ गया था।
loading...